देश-दुनिया

मोदी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बनाया ‘मास्टरप्लान’, मराठा आंदोलन हुआ तेज, 5 बड़ी खब

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना, सभी विपक्षी दल इस मुद्दे पर एक साथ

नई दिल्ली: कांग्रेस को किसी भी दल के पीएम से गुरेज़ नहीं बशर्ते वह आरएसएस का न हो. कांग्रेस सूत्रों ने साफ कहा है कि फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना है और सभी विपक्षी दल इस पर साथ हैं. जब जीत जाएंगे तभी पीएम चुनने की बात आएगी.

क्या मायावती या ममता पीएम के तौर पर कांग्रेस को मान्य होंगी? इस पर कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि जो पीएम आरएसएस का न हो वो स्वीकार है और ये दोनों निश्चित रूप से आरएसएस के नहीं हैं. कांग्रेस 2019 में जीत के लिए भी आश्वस्त है. उसका साफ मानना है कि उत्तर प्रदेश-बिहार के रास्ते ही सरकार बनती है और वहां गठबंधन की तस्वीर साफ है. अगर 270 से कम सीटें आती हैं तो बीजेपी के अंदर ही नरेंद्र मोदी पीएम के तौर पर स्वीकार्य नहीं होंगे. बीजेपी के अपने सहयोगी जैसे शिवसेना और टीडीपी छिटक गए हैं. फिर ये बीजेपी से सीधी लड़ाई है. आरएसएस के लिए ज़रा भी जगह नहीं छोड़ी जाएगी.

खास बातें

  1. यूपी-बिहार के रास्ते ही सरकार बनती है और वहां गठबंधन की तस्वीर साफ
  2. बीजेपी के अपने सहयोगी शिवसेना और टीडीपी ही उससे छिटक गए
  3. मोदी दुनिया में लोगों को गले लगाते हैं, राहुल के गले लगाने पर शोर क्यों

2019 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस ने कहा है कि उसे किसी भी दल के पीएम से गुरेज़ नहीं बशर्ते वह आरएसएस का न हो. कांग्रेस सूत्रों ने साफ कहा है कि फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना है और सभी विपक्षी दल इस पर साथ हैं. जब जीत जाएंगे तभी पीएम चुनने की बात आएगी. वहीं, आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलन ने फिर तेज़ी पकड़ ली है. मराठा मोर्चा ने आज मुंबई बंद बुलाया है. इसके साथ ही ठाणे, नवी मुंबई, पालघर और रायगढ़ भी बंद रहेगा. उत्तर प्रदेश से एक दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. यहां बाराबंकी ज़िले में एक लड़की ने अपने आशिक़ से कहा कि अगर वो उसे बेवफ़ा समझता है तो उसे ज़िंदा जला दे और आशिक़ ने उसे ज़िंदा जला दिया. आशिक़ को लड़की के दूसरे लड़कों से बातचीत करने पर ऐतराज़ था. पड़ोसी देश पाकिस्तान की बात करें तो आज का दिन काफी अहम है, क्योंकि आज पाकिस्तान की आवाम अपने नए प्रधानमंत्री को चुनने की दिशा में कदम बढ़ा रही है और आम चुनावों के लिए मतदान प्रारंभ हो गया है. बॉलीवुड की बात करें तो ‘गदर एक प्रेम कथा’ में सनी देओल के बेटे का रोल अदा कर चुके एक्टर उत्कर्ष शर्मा की डेब्यू फिल्म ‘जीनियस’ (Genius) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और इसे खूब पसंद किया जा रहा है. पढ़ें अबतक की 5 बड़ी खबरें विस्तार से.

कांग्रेस सूत्रों ने साफ कहा है कि फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना है और सभी विपक्षी दल इस पर साथ हैं. जब जीत जाएंगे तभी पीएम चुनने की बात आएगी. क्या मायावती या ममता पीएम के तौर पर कांग्रेस को मान्य होंगी? इस पर कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि जो पीएम आरएसएस का न हो वो स्वीकार है और ये दोनों निश्चित रूप से आरएसएस के नहीं हैं.

– तेज हुआ मराठा आंदोलन: आज मुंबई बंद, मराठा मोर्चा ने कहा- साइकिल भी नहीं चलने देंगे

आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलन ने फिर तेज़ी पकड़ ली है. मराठा मोर्चा ने आज मुंबई बंद बुलाया है. इसके साथ ही ठाणे, नवी मुंबई, पालघर और रायगढ़ भी बंद रहेगा. मराठा मोर्चा का कहना है कि बंद के दौरान ज़रूरी सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी

Shortlink http://q.gs/EJEIN