गोरखपुर। समाजवादी पार्टी यूथ ब्रिगेड महानगर के नेतृत्व में  गोरखनाथ रसूलपुर क्षेत्र में हाथों में तख्ती व काली पट्टी बांध के  केंद्र सरकार राज्य सरकार के विरोध में नारा लगाया इस संदर्भ में यूथ ब्रिगेड महानगर अध्यक्ष चर्चिल अधिकारी एवं महानगर पूर्व नगर सचिव आफताब अहमद  ने कहा देश मांग रहा रोजगार जिसके लिए 17 सितंबर मोदी जी के जन्मदिन को देश के युवा राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया, उन्होंने कहां की देश मे पहली बार किसी प्रधानमंत्री का जन्म दिन नौजवानों बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया है।

इसी संदर्भ में पूर्व यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष आज़म लारी ने कहा आज यह दिन देखना पड़ रहा है जुमला दिवस के रूप में युवाओं मना रहे हैं आज का दिन उन्होंने कहां की जुमला दिवस नौजवान बेरोजगारी के शिकार बन गए हैं। भाजपा सरकार कथित पूंजीनिवेश के आंकड़ों के साथ रोजगार के सपने दिखाती है पर सच यह है कि प्रदेश में भाजपा सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी नए उद्योग नहीं लगे हैं। न बाहर से पूंजी निवेश हुआ है, इसी संदर्भ में पूर्व महानगर सचिव  आफताब अहमद एवं विनोद यादव ने कहा नौकरियों में भर्तियां लटकी हुई हैं। देश में 1.03 करोड़ लोग नौकरी की तलाश में हैं। श्रम मंत्रालय की रिपोर्ट बताती है कि यूपी में 14.62 की संख्या नौकरी मांगने वालों की है। अब तो सरकार ऐसी व्यवस्था कर रही है कि सरकारी नौकरी में भर्ती का रास्ता आउटसोर्स से संविदा कर्मी के रूप में खुलेगा जिसमें तमाम बंदिशें रहेंगी। पांच साल कम वेतन, पदनाम में बदलाव, दक्षता के 60 प्रतिशत अंक के लिए बंधुआ मजदूर बनकर रहना होगा। 

मुख्यमंत्री जी किस बात का बदला ले रहे हैं? पूर्व महानगर सचिव विनोद यादव जी ने कहा कि सरकार निजीकरण से युवाओं के भविष्य को और अंधकारमय बनाएगी। वैसे भी रोजगार की दशा पिछले 15 वर्षों में सबसे खराब है। रेलवे, बीमा और बैंकों का निजीकरण होना है। एयरपोर्ट निजी हाथों में रहेंगे। निकायों में चतुर्थ श्रेणी में भर्ती आश्रित कोटे से ही होगी। इस कार्यक्रम में यूथ ब्रिगेड महानगर अध्यक्ष चर्चिल अधिकारी,यूथ ब्रिगेड पूर्व जिला अध्यक्ष आज़म लारी नि. महानगर सचिव आफताब अहमद,विनोद यादव मिन्हाजुद्दीन अंसारी, अविनाश तिवारी,तलत अहमद विनोद यादव, नवाज़ लारी,देवांश श्रीवास्तव, शमीम अहमद,गोपाल वर्मा,अहमद जुनेद,उमेश शुक्ला,फरहतुल्लहा अंसारी,अमित शाही,हाजी इरशाद कादरी,जय गोविंद वर्मा,सद्दाम,सालोमन रो,मोरिसन जोसफ़, आदि लोग उपस्थित रहे!…